30+ Best Aadhar Card Loan Apps in 2024 | आधार कार्ड लोन ऐप से Urgent घर बैठे 10 लाख तक लोन

दोस्तों यदि आपके पास Income का कोई भी Proof नहीं है और आप लोन लेना चाहते हैं तो आप सही जगह पर आए हैं आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे हैं सिर्फ अपने आधार कार्ड की मदद से लोन की सुविधा ले सकते हो जहां पर हमने लेख किया है Best Aadhar Card Loan App के बारे में.

अगर आप छात्र हो या फिर अन्य किसी भी प्रकार के जरूरत के काम के लिए पर्सनल लोन लेना चाहते हो और आपके पास किसी भी प्रकार का इनकम प्रूफ नहीं है फिर भी आपके यहां पर लोन की सुविधा देखने को मिल जाते हैं जहां पर आपको सिर्फ KYC डाक्यूमेंट्स देने पर बिना किसी गारंटी के लोन की सुविधा मिल जाते हैं.

तो यदि आपको अचानक पैसों का जरूरत पड़ जाए तो आप बिना किसी घबराहट के इस आर्टिकल को संपूर्ण रूप से पढ़कर दिए गए Aadhar Card Loan App मैंने उनके आवेदन करके लोन की सुविधा ले सकते हो जहां पर आपको 36% तक का ब्याज दर देखने को मिल जाते हैं.

जैसे कि आपके पास किसी भी प्रकार का इनकम प्रूफ नहीं है तो आपके यहां पर सबसे पहले कम राशि का लोन देखने को मिल जाएगा और उसको सही समय पर बनने के बाद आपके यहां से अधिक राशि का लोन की सुविधा तुरंत मिल जाता है.

तो अगर आपको जरूरत के समय पर पैसों का इंतजाम करना पड़ जाए तो आप इस आर्टिकल को संपूर्ण रूप से पढ़ सकते हैं जहां पर हमने उन सभी Loan के बारे में, उनके ब्याज दर, अधिक शुल्क इत्यादि के बारे में विस्तारित रूप से दर्शाया है ताकि आप सब कुछ समझ कर ही लोन की आवेदन करिए और सिर्फ जरूरत पड़ने पर लोन राशि अपने बैंक खत्म और लीजिए.

Aadhar Card Loan Apps

आधार कार्ड लोन ऐप क्या है | What Is Aadhar Card Loan Apps in 2024

कई सारे लोग, छात्र और महिलाओं के पास किसी भी प्रकार का इनकम प्रूफ नहीं होता है और ना ही पैन कार्ड होता है और उनको जरूरत के समय पर पैसों के लिए कई सारे परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो उन सभी के लिए हम लेकर आए हैं Aadhar Card Loan Apps जहां पर आपको किसी भी प्रकार का इनकम प्रूफ, गारंटी या फिर सिक्योरिटी देने की कोई जरूरत नहीं है.

सिर्फ KYC के मदद से आप अपने घर बैठे लोन प्राप्त कर सकते हो यहां से लोन लेने के लिए सिर्फ आपको अपने ID और Address Proof जरूरत पड़ेगा जिसकी मदद से आप कई सारे Trusted Loan Apps से लोन की सुविधा ले सकते हो जहां पर आपको सबसे पहले कम राशि का लोन देखने को मिलेगा.

यदि आप सही समय पर लिए गए राशि का संपूर्ण भुगतान करते हो तो आप तुरंत ही बड़े लोन के लिए योग्य हो जाते हो जिसको आप तुरंत ही आवेदन करके ले सकते हो, तो यदि आप भी अपने आधार कार्ड के मदद से लोन लेने के लिए इच्छुक हैं तो आप जरूर नीचे दिए गए आर्टिकल को संपूर्ण रूप से पढ़िए ताकि आपको जरूरत के समय पर पैसों का दिक्कत ना पड़े.

Aadhar Card Loan App List 2024 | बेस्ट आधार कार्ड लोन ऐप लिस्ट

नीचे हमने आधार कार्ड के जरिए मिलने वाले सारे Trusted Loan Apps के बारे में बताया है जो की NBFCs के द्वारा सिक्योरिटी प्राप्त थे और उन सभी को आप Google Play Store डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हो.

नीचे हमने उन सभी के बारे में विस्तारित रूप से जानकारी प्रदान किया है जिसकी मदद से आपको लोन लेने में सुविधा हो.

App NameLoan Amount
BranchUpto 50,000
KreditbeeUpto 2 Lacs Credit Line
SmartcoinUpto 1 Lacs
LazypayUpto 1 Lacs
CashbeanUpto 50,000
MobikwikZip Later Upto 30,000
Zapmoney loan appUpto 10000
Ocash AppUpto 1 lakh
Google pay3000 to 2 lakh
Paytm10000 to 2.5 lakh
Amazon paylaterupto Rs.20000
Flipkart pay laterupto Rs.20000
Home credit10000 to 5 lakh
DMI Finance10000 to 2 lakh
Navi appupto 20 lakh
Paysense5000 to 5 lakh
Stashfin1000 to 10 lakh
Bajaj finservupto 25 lakh
Moneyview10000 to 5 lakh
Smartcoin4000 to 1 lakh
Pay me india2000 to 2 lakh
Sbi yono appupto 10 lakh
Imobile appupto 20000
Hero FinCorp personal loan app50000 to 1.5 lakh
Cashe1000 to 4 lakh
Onescore3000 to 2 lakh
Lazypay10000 to 2 lakh
Cred3000 to 2 lakh
KreditBee1000 to 3 lakh
Early salary8000 to 5 lakh
Prefr loan app10000 to 3 lakh

दोस्तों ऊपर दिए गए जानकारी सिर्फ आपके जान मदद के लिए बना है इसके अलावा किसी भी तरीके का प्रचार के लिए नहीं बना है तो आप हमेशा सब कुछ जानकारी लेकर लोन के लिए आवेदन करिए और इनका इस्तेमाल करिए.

आइये जाने Aadhar Card Loan App Benefits क्या क्या है

यदि आप छोटे समय के लिए अपने आधार कार्ड के जरिए लोन को आवेदन करना चाहते हो और बैंकों के चक्कर न लगाना चाहते हो तो आप घर बैठे ही ऊपर दिए गए लोन एप्लीकेशन में पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हो जिसको आप अपने जरूरत के समय पर इस्तेमाल कर सकते हो.

नीचे हमने आधार कार्ड से लोन देने वाले लोन एप्स के फायदे बताए हैं जो की आपको लोन लेने के समय मिलता है

  • 10000 से लेकर 5 लाख तक पर्सनल लोन घर बैठे ही मिल जायेगा
  • बिना कहीं पर जाएं घर बैठे ही अपने मोबाइल से तुरंत लोन का सुविधा ले पाएंगे
  • 100% Digital Online Process है लोन लेने के लिए
  • लोन के लिए किसी भी प्रकार का प्रमाण या फिर गारंटी नहीं देना पड़ता है
  • 60 दिन से लेकर 60 महीने तक का समय सीमा अवधि
  • 2 मिनट से भी कम समय के अंदर KYC Document देने के बाद आपको लोन राशि प्राप्त हो जाता है.
  • यहाँ बताये गए सभी Aadhaar Loan App रजिस्टर है और RBI और NBFC द्वारा Approved है
  • कोई सालाना शुल्क नहीं देना होगा
  • किसी भी प्रकार का Advance Payment नहीं देना पड़ता है.
  • एक लोन पूरा होने के बाद तुरंत ही दूसरे लोन के लिए आवेदन कर सकते हो
  • महिला या फिर पुरुष या फिर छात्र यहां से तुरंत लोन लेने का सुविधा प्राप्त कर सकते हैं
  • सही समय पर लोन का भुगतान करने पर आपका CIBIL Score बढ़ जाता है

तो यह तो सारे सुविधाएं हैं अगर आप आधार कार्ड के मदद से लोन का आवेदन करना चाहते हो और किसी भी बैंकों का चक्कर नहीं लगाना चाहते हो क्योंकि बैंक कम समय सीमा के लिए आधार कार्ड के जरिए लोन नहीं देता है और यहां पर आपको आकर्षित ब्याज दर पर लोन राशि मिल जाता है.

आधार कार्ड लोन ऐप के लिए योग्यता और जरूरतमंद दस्तावेज | Documents and Eligibility For Aadhar Card Loan App

आपको सबसे कम योग्यता और दस्तावेज के अंदर आपको लोन का सुविधा मिल जाता है जिसके मदद से आप जरूरत के समय पर कम राशि का लोन का प्राप्त कर सकते हो बिना किसी इनकम प्रूफ या फिर पैन कार्ड दिए ही.

यदि आप कभी भी लोन लेने के लिए या फिर pay Later का सुविधा लेना चाहते हो और अपने जरूरत के समय परपज का इस्तेमाल करना चाहते हो तो आपको नीचे दिए गए गीता का पालन करना होगा.

  • आप एक भारतीय नागरिक होना चाहिए
  • आपका उम्र 18 से 65 के बीच में होना चाहिए
  • आधार कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक होना जरूरत है
  • Bank अकाउंट होना चाहिए

तो चलिए जानते हैं किसी भी प्रकार के Small Loan Apps या फिर पे लेटर लेने के लिए आपको कौन से दस्तावेजों का जरूरत पड़ेगा

  1. आधार कार्ड
  2. आधार ओटीपी (KYC करने के लिए)
  3. लोन का EMI Auto Debit के लिए NACH अप्रूवल
  4. Selfie
  5. Bank Account

आधार कार्ड लोन ऐप से लोन कैसे ले | How To Get Loan From Aadhar Card Loan App (Apply Process)

यदि आपको सिर्फ आधार कार्ड की मदद से पर्सनल लोन के लिए आवेदन करना है तो आप घर बैठे ही अपने मोबाइल से ही लोन की आवेदन कर सकते हो और लोन Approval होने के कुछ समय के बाद आपके बैंक खाते पर लोन राशि प्राप्त हो जाएंगे, नीचे हमने संपूर्ण प्रक्रिया बताया है जिसको आप अनुसरण करके अपने आधार के मदद से लोन ले सकते हो.

किसी भी प्रकार के लोन के लिए आवेदन करने से पहले आपको उसके बारे में संपूर्ण जानकारी लेना चाहिए जैसे की ब्याज दर, GST, अधिक शुल्क आदि, तो चलिए अब जानते हैं आप कैसे हैं घर बैठे उन सभी लोन एप्स में लोन के लिए आवेदन कर सकते हो.

  • सबसे पहले आपको बताए गए loan App को अपने मोबाइल पर Install करना होगा
  • Sign up करने के लिए आपके मोबाइल नंबर या फिर Email Id भर कर OTP दर्ज करना होगा
  • अपने आधार लिंक मोबाइल नंबर से रजिस्टर करे
  • उसके बाद आपको अपने संपूर्ण जानकारी के साथ Document अपलोड करना होगा
  • उसके बाद आपके सामने लोन ऑफर दिखाई देगा.
  • लोन राशि और समय सीमा चुनकर लोन ऑफर Accept करिए
  • EMI Auto Debit के लिए NACH अप्रूवल भी देना होगा

उसके बाद कुछ समय के अंदर आपको आपके Loan Application Status के बारे में SMS या फिर ईमेल के बारे में सूचित कर दिया जाएगा और Loan Approval होने के कुछ समय बाद लोन राशि आपके बैंक खाते पर प्राप्त हो जाएंगे.

Conclusion

जैसा कि सभी के पास पैन कार्ड नहीं होता है और ना ही कोई इनकम प्रूफ तो उन सभी के लिए हमने यह आर्टिकल लिखा है जहां पर हमने आपको पूरी तरह से दर्शाया है कि आप घर बैठे कैसे सिर्फ आपके आधार कार्ड की मदद से लोन प्रति कर सकते हो जिसमें सबसे पहले आपको कम राशि का लोन देखने को मिलता है.

सही समय पर लोन का भुगतान करने पर आप तुरंत ही बड़े लोन ले सकते हो और भी इन सभी से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें आपके साथ Share किया है ताकि आप लोन लेने से पहले उन सभी के बारे में जानकारी ले सकें ताकि आगे आपको किसी प्रकार का हाउस सुविधा का सामना करना ना पड़े.

यदि आप लंबे समय के लिए या फिर कम ब्याज दर पर लोन लेने के लिए इच्छुक है या फिर किसी भी प्रकार के क्रेडिट कार्ड आदि में रुचि रखते हैं तो आप हमारे दूसरे आर्टिकल को भी पढ़ सकते हैं जहां पर हम इन सभी के बारे में विस्तारित रूप से उल्लेख करते हैं ताकि आप जरूर के समय पर पैसे के लिए परेशान ना हो और क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करके अपने खर्चों पर पैसे बचा सके.

Leave a Comment